Gadgets

नेब्रास्का के सांसदों ने अप्रयुक्त सार्वजनिक सहायता राशि के साथ बनाए गए $ 131 मिलियन के फंड पर सवाल उठाया

नेब्रास्का के सांसदों ने अप्रयुक्त सार्वजनिक सहायता राशि के साथ बनाए गए $ 131 मिलियन के फंड पर सवाल उठाया

जबकि नेब्रास्का में सीओवीआईडी ​​​​के मामले जारी हैं, राज्य में 10% से कम वयस्कों को नवीनतम बूस्टर शॉट प्राप्त हुआ है जो सबसे प्रचलित प्रकार के तनाव को लक्षित करता है।


राज्य के अधिकारियों के पिछले दावों के बावजूद गरीबी में नेब्रास्का परिवारों की मदद करने के उद्देश्य से एक राज्य निधि ने इस साल 131 मिलियन डॉलर की कमाई की है कि उनके पास पैसे का उपयोग करने की योजना है।

स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग के लिए बच्चों और परिवार सेवाओं के निदेशक स्टेफ़नी बेस्ले ने कहा कि पैसा जरूरतमंद परिवारों के संघीय ब्लॉक अनुदान के लिए अस्थायी सहायता के अप्रयुक्त हिस्से के संचय का प्रतिनिधित्व करता है। ब्लॉक अनुदान परिवारों को सार्वजनिक सहायता प्रदान करते हैं और कई कार्यक्रमों के लिए भुगतान करने में सहायता करते हैं।

बेस्ली ने शुक्रवार को एक विधायी सुनवाई में अक्टूबर 1 आरक्षित कुल का खुलासा किया, जिससे ओमाहा-क्षेत्र के सांसदों की एक जोड़ी से निराशा हुई, जिन्होंने कहा कि राज्य ने पैसे का उपयोग करने के लिए पर्याप्त नहीं किया है।

“हमारे पास ऐसे लोग हैं जो राज्य भर में हमारे समुदायों में चोट कर रहे हैं और हम $ 130 मिलियन पर बैठे हैं और यह मेरे साथ ठीक नहीं बैठता है,” ओमाहा के राज्य सेन माचेला कैवानुघ ने कहा। “हम संकट में हैं।”

लोग पढ़ भी रहे हैं…

उन्होंने कहा कि एचएचएस अधिकारियों ने पहले भी कई बार समिति को बताया है कि उनके पास बच्चों और परिवारों की मदद के लिए आरक्षित धन का उपयोग करने की योजना है। फिर भी हर बार जब वे वापस आते हैं, तो इसके बजाय आरक्षित निधि बढ़ जाती है।

समिति के अध्यक्ष ला विस्टा के सेन जॉन आर्क ने भी इसी तरह की चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि विभाग के पिछले वादों और सांसदों की पिछली पूछताछ के बावजूद यह मुद्दा जारी है।

“हम यहाँ सिर्फ एक अवसर देखते हैं,” उन्होंने कहा। “हम उन डॉलर का अच्छी तरह से उपयोग और संघीय मार्गदर्शन के भीतर देखना चाहते हैं। हमारे पास सेवाओं में सुधार करने और कुछ नवीन सेवाओं को बनाने का कुछ अवसर है।”

ब्यासले ने कहा कि विभाग ने मार्च में एक कार्य समूह शुरू किया, जिसमें “यह अध्ययन किया गया कि संघीय और राज्य के दिशानिर्देशों के अनुसार और अधिक धन कैसे वितरित किया जा सकता है।” समूह, जिसमें TANF सहायता प्राप्त करने वाले लोग शामिल हैं, नेब्रास्का समुदायों में जरूरतों का आकलन करने, वर्तमान कार्यक्रमों का मूल्यांकन करने और अतिरिक्त कार्यक्रमों की सिफारिश करने के लिए काम कर रहा है।

अब तक, उसने कहा, समूह ने प्राथमिकता के रूप में पारिवारिक सहायता कोचिंग, आपातकालीन आवास स्थिरता और रिश्तेदारी बाल देखभाल सहायता की पहचान की है। कार्य समूह के कुछ महीनों में अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट देने की उम्मीद है।

बेस्ली ने कहा कि समूह परिवारों को नकद सहायता प्राप्त करने के लिए पात्रता स्तर नहीं देख रहा है, जो उसने कहा कि यह एक विधायी निर्णय है।

नेब्रास्का एपलसीड के एक कर्मचारी वकील डायने एमडोर ने सांसदों से मासिक नकद सहायता की राशि बढ़ाने और पात्रता स्तर बढ़ाने के लिए आरक्षित निधि का उपयोग करने का आग्रह किया।

उसने नोट किया कि कम परिवार मदद के लिए योग्य हैं, भले ही गरीबी में बच्चों वाले नेब्रास्का परिवारों की संख्या कम नहीं हुई है। इस बीच, मुद्रास्फीति में हालिया उछाल से पहले भी, औसत लाभ स्तर जीवन यापन की लागत के अनुरूप नहीं थे।

“बहुत हो गया,” उसने कहा। “लोगों को प्रत्यक्ष सहायता की आवश्यकता है ताकि वे बुनियादी आवश्यकताओं को वहन कर सकें, न कि नए कार्यक्रमों और पहलों का एक स्पेक्ट्रम।”

TANF रिजर्व के आकार और उपयोग के बारे में कई वर्षों से चिंता जताई जा रही है। 2014 में, तत्कालीन स्टेट ऑडिटर माइक फोले ने रिजर्व पर सवाल उठाया था, जो उस समय 55.8 मिलियन डॉलर था। उन्होंने कहा कि इसका उपयोग सहायता के लिए राज्य कर डॉलर के उपयोग को कम करने के लिए किया जा सकता था।

शुक्रवार की सुनवाई में प्रस्तुत एक विधायी वित्तीय कार्यालय की रिपोर्ट में कहा गया है कि नेब्रास्का के पास एक आरक्षित निधि है क्योंकि संघीय सरकार ने 1996 में कल्याण सुधार के हिस्से के रूप में TANF ब्लॉक अनुदान कार्यक्रम शुरू किया था।

जब तक यह निर्दिष्ट लक्ष्यों की ओर जाता है तब तक ब्लॉक अनुदान कार्यक्रम ने राज्यों को धन का उपयोग करने में लचीलापन दिया। इनमें जरूरतमंद परिवारों की मदद करना शामिल है ताकि बच्चे अपने घरों में रह सकें, नौकरी की तैयारी, काम और शादी को बढ़ावा देना, विवाह के बाहर गर्भधारण को रोकना और दो माता-पिता परिवारों को प्रोत्साहित करना शामिल है।

बेस्ली ने कहा कि नेब्रास्का अपने TANF फंड का 29% नकद सहायता के लिए और 16% एम्प्लॉयमेंट फर्स्ट प्रोग्राम के लिए उपयोग करता है, जिसका उद्देश्य माता-पिता को नकद सहायता से काम पर जाने में मदद करना है। ब्लॉक ग्रांट फंड बाल कल्याण कार्यक्रमों, बाल देखभाल सब्सिडी, परिवारों के लिए आपातकालीन सहायता, पितृत्व पहल और अन्य कार्यक्रमों के लिए भुगतान करने में भी मदद करते हैं।

वित्तीय कार्यालय की रिपोर्ट के अनुसार, TANF रिजर्व बड़े पैमाने पर बनाया गया था क्योंकि ब्लॉक अनुदान राशि 1994 में सार्वजनिक सहायता प्राप्त करने वाले परिवारों की संख्या पर आधारित थी, जब केसलोआड एक सर्वकालिक उच्च स्तर पर थे। उस वर्ष लगभग 15,000 नेब्रास्का परिवारों को नकद सहायता मिल रही थी। अगस्त तक, 2,787 परिवारों को नकद सहायता मिल रही थी।

बेस्ली ने कहा कि नेब्रास्का की कम बेरोजगारी दर ने कार्यक्रम में भागीदारी कम कर दी है। उन्होंने कहा कि इस साल सहायता पाने वाले परिवारों की संख्या 2021 की तुलना में कम है।



#नबरसक #क #ससद #न #अपरयकत #सरवजनक #सहयत #रश #क #सथ #बनए #गए #मलयन #क #फड #पर #सवल #उठय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
healthtips360